ब्राह्मण सिर्फ राजनीति का विषय हो गया है जैसे मुस्लिम | पं० शेखर दीक्षित

Youth Leader

Brahmin leader Uttar Pradesh

रिपोर्ट:-दीप शंकर मिश्र दीप

 

लखनऊ। राष्ट्रीय किसान मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष पण्डित शेखर दीक्षित किसानों के कर्मठ व जुझारू युवा नेता होने के साथ-साथ ब्राह्मण होने के करण ब्राह्मण समाज (Brahmin leader Uttar Pradesh) मे भी अपनी मजबूत पकड़ रखते है।

मिलनसार व्यक्तित्व के धनी किसान नेता शेखर दीक्षित ने एक मुलाकात में ब्राह्मण समाज के प्रति चिन्ता व्यक्त करते हुये कहा की आज ब्राह्मण सिर्फ राजनीति का विषय हो गया है जैसे मुस्लिम।

शेखर दीक्षित ने बताया की देश में नही विशेषकर उत्तर प्रदेश में 2022 के आहत से ब्राह्मण-ब्राह्मण का प्रदेश में हल्ला तो जरूर मचा हुआ है परन्तु ब्राह्मण समाज की तरफ मुड़कर देखने वाला कोई नही।

आज ब्राह्मण समाज (Popular Brahmin leader in Uttar Pradesh) का भी राजनीतिकरण हो रहा है, मेरे द्वारा यह पूँछने पर की यदि कोई राजनीतिक दल ब्राह्मण-ब्राह्मण कर रहा है तो इसमें आपको एतराज क्यों है?

एक हल्की सी मुस्कुराहट के साथ किसान नेता ने हमारे विशेष सवांददाता दीप शंकर मिश्र से कहा कि मुझे किसी भी पार्टी के ब्राह्मण-ब्राह्मण कहने पर एतराज नही है मुझे तो अपने ब्राह्मण समाज (Popular Brahmin leader in Uttar Pradesh) की राजनीतिकरण पर एतराज है।

किसी भी जाति का नाम जपने से उसका भला नही होता समाज के साथ भलाई करने से समाज का भला होता है जो आज कोई राजनीतिक दल नही करता।

दीप जी मुझे खेद है कि आज ब्राह्मण समाज  नेतृत्व विहीन हो गया है जो सदैव नेतृत्व की राजनीति में अग्रणी रहा है।

आज ब्राह्मण-ब्राह्मण जपनेवाले नेता किसी ब्राह्मण नेता की मौत होने पर उसके घर तक जाने से कतराते है।

इसके लिये ब्राह्मण समाज को सोचना होगा समझना होगा औऱ यदि इस पर कोई सोंच विचार न हुआ तो ब्राह्मण समाज अपने समाज की भलाई को छोंड़कर राजनीति में सरकार बनाने व गिराने तक ही सीमित रह जायेगा।

आज ब्राह्मण मुस्लिम समाज की तरह नेतृत्व विहीन क्यों है ब्राह्मण समाज के लोग इस पर विचार करें।

आज ब्राह्मण मुस्लिम समाज (Brahmin leader Uttar Pradesh) की तरह नेतृत्व विहीन क्यों है ब्राह्मण समाज के लोंग इस पर बिचार करें:- शेखर दीक्षित राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्रीय किसान मंच |